मोर आवास मोर अधिकार: हितग्राहियों को मिली खुशियों की चाबी

रायपुर में सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में “मोर आवास मोर अधिकार” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस खास मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने की।

मुख्यमंत्री साय ने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण 2.0) की नई मार्गदर्शिका लॉन्च की। इस मार्गदर्शिका में योजना से जुड़ी सभी ज़रूरी जानकारियां शामिल हैं, ताकि हितग्राहियों को लाभ आसानी से मिल सके। साथ ही, उन्होंने एक नए “गृह पोर्टल” का शुभारंभ भी किया, जो योजना के तहत मकानों की मॉनिटरिंग करेगा।

इस कार्यक्रम में सीएम साय ने हितग्राहियों को “खुशियों की चाबी” सौंपी, जिसका मतलब है कि अब उनके मकान बनकर तैयार हो चुके हैं और उन्हें घर का हैंडओवर किया जा रहा है।

पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत 8 लाख 46 हजार 932 ग्रामीण परिवारों और 23 हजार 71 शहरी परिवारों को आवास का लाभ दिया जा रहा है। इस योजना से घरों का सपना पूरा होने जा रहा है, जिससे लाखों लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी।

गृह पोर्टल करेगा मॉनिटरिंग
कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी हिस्सा लिया और हितग्राहियों को आश्वासन दिया कि किसी भी दलाल को पैसे देने की ज़रूरत नहीं है। यदि कोई उनसे पैसे मांगता है, तो तुरंत कलेक्टर को सूचना दें, और उस व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गृह पोर्टल लगातार आवास वितरण की निगरानी करेगा, ताकि सभी को समय पर घर मिल सके और योजना पूरी तरह से सफल हो सके।

प्रधानमंत्री आवास योजना: लाखों लोगों को मिलेगा घर
इस योजना के तहत, लाखों परिवारों को पक्के मकान दिए जा रहे हैं। इससे गरीब और जरूरतमंद लोगों का घर का सपना साकार हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page