वीडियो कॉल के जरिए ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार: महासमुंद में पुलिस ने किया पर्दाफाश

महासमुंद जिले के बसना थाना क्षेत्र में ठगी की एक गंभीर घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति को वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल कर ठगा गया। घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 20 अगस्त 2024 को पीड़ित व्यक्ति ने भंवरपुर चौकी में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में बताया गया कि मलकीत सिंह और उसके साथियों ने वीडियो कॉल के माध्यम से अश्लील वीडियो रिकॉर्ड किया और फिर इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर 5,02,100 रुपये की ठगी की।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए धारा 308(2) BNS के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। पुलिस ने तकनीकी सहायता से आरोपी मलकीत सिंह पिता भजन सिंह, उम्र 27 वर्ष, ग्राम आलमके, थाना सदर जलालाबाद, जिला फाजिल्का, पंजाब को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान मलकीत सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस अपराध को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

पुलिस ने मलकीत सिंह को माननीय न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया। इस घटना ने साइबर अपराधों के प्रति लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता को और भी बढ़ा दिया है। पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे किसी भी अनजान वीडियो कॉल या संदेश से सतर्क रहें और यदि कोई ऐसी घटना सामने आती है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

महासमुंद पुलिस द्वारा की गई इस त्वरित कार्रवाई ने ठगी के इस मामले को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई है और आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया है। साइबर अपराधों की बढ़ती घटनाओं के बीच, इस तरह की पुलिस कार्रवाई न सिर्फ कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहायक है, बल्कि अपराधियों को एक कड़ा संदेश भी देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page