किसान नेताओं ने संसद में राहुल गांधी से मुलाकात की, समस्याओं से अवगत कराया

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के किसान नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार, 24 जुलाई 2024 को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से संसद भवन परिसर में मुलाकात की। किसान नेताओं ने उन्हें किसानों द्वारा सामना की जा रही समस्याओं से अवगत कराया।

इस बैठक में कांग्रेस के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, पूर्व पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा, गुरजीत सिंह औजला, धर्मवीर गांधी, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह हुड्डा और जयप्रकाश भी मौजूद थे।

किसान नेताओं ने फसल की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी), कृषि ऋण, सिंचाई सुविधाओं, और अन्य संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने राहुल गांधी को बताया कि किसानों को अपनी उपज के उचित मूल्य नहीं मिल रहे हैं और उन्हें कर्ज के बोझ तले दबना पड़ रहा है।

राहुल गांधी ने किसानों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी उनके मुद्दों को संसद में उठाएगी और उनके समाधान के लिए हर संभव प्रयास करेगी। बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की समस्याएं सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए और किसानों के अधिकारों की रक्षा के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।

इस मुलाकात ने एक बार फिर से किसानों की स्थिति को उजागर किया और उनके मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया। कांग्रेस पार्टी ने किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है और उनके समर्थन में खड़ी रहने का वादा किया है।

You cannot copy content of this page