शिवनाथ नदी का जलस्तर बढ़ा, शहर में पानी सप्लाई प्रभावित

नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत, शहर में लगातार तीन दिनों की बारिश के कारण शिवनाथ नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है। महमरा एनीकट पर शिवनाथ नदी का पानी 6 फीट ऊपर बह रहा है। इस वजह से आसपास के क्षेत्रों से कचरा शिवनाथ नदी में बहकर आने से इंटकवेल में फंस गया, जिससे शहर की पानी सप्लाई प्रभावित हो गई।

महापौर धीरज बाकलीवाल के मार्गदर्शन में, जलकार्य प्रभारी संजय कोहले ने जलकार्य निरीक्षक नारायण ठाकुर और जलकार्य विभाग की टीम के साथ शिवनाथ नदी के साइफन में फंसे कचरे को साफ किया। इंटकवेल के किनारे और आसपास से झिल्ली और पन्नी का कचरा निकाला गया। नगर निगम की टीम ने 40 फीट गहराई में उतरकर पंप में फंसे झिल्ली और पन्नी को बाहर निकालने का काम किया।

महापौर धीरज बाकलीवाल, आयुक्त लोकेश चन्द्राकर और जलकार्य विभाग प्रभारी ने अधिकारियों को इंटकवेल की पूरी तरह से सफाई करवाने का निर्देश दिया, ताकि शहर की जलप्रदाय में आने वाली बाधा को दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि पानी की सप्लाई निरंतर जारी रखी जानी चाहिए।

शिवनाथ नदी के 24 इंटेकवेल की सफाई करते हुए कचरे और जलकुंभी को हटाने का काम जारी है। नदी में बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए लगातार निगरानी भी की जा रही है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। इंटेकवेल की सफाई का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है, ताकि जहां-जहां जलप्रदाय का कार्य प्रभावित हुआ है, उसे जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

You cannot copy content of this page