छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में निर्माणाधीन नहर की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में मंगलवार सुबह भारी बारिश के कारण निर्माणाधीन नहर की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई। यह दोनों मजदूर झारखंड के गुमला जिले के निवासी थे और काम के सिलसिले में छत्तीसगढ़ आए थे।

जानकारी के अनुसार, 45 वर्षीय राजेश एक्का और 36 वर्षीय सोनू कोयारी, केशकाल में एक निर्माणाधीन स्थल पर काम कर रहे थे। जब बारिश शुरू हुई, तो वे बारिश से बचने के लिए एक दीवार के पास शरण लेने लगे। अचानक दीवार गिर गई और दोनों मजदूर मलबे के नीचे दब गए। उसी समय उनकी मृत्यु हो गई और उनके शव दीवार के नीचे फंस गए।

स्थानीय प्रशासन की बचाव टीम तुरंत मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकाला। लगातार हो रही बारिश के कारण नई बनी दीवार गिर गई थी, जिससे यह हादसा हुआ।

पीएचई विभाग ने ठेकेदार कंपनी से मृतकों के परिवार वालों को 2 लाख रुपये मुआवजा देने को कहा है। इस दुखद घटना से गुमला और कोंडागांव दोनों जिलों में शोक की लहर है।

इस घटना ने एक बार फिर से निर्माण स्थलों पर सुरक्षा मानकों की अनदेखी और मौसम की मार के खतरों को उजागर किया है। उम्मीद है कि संबंधित अधिकारी इस मामले की गहन जांच करेंगे और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाएंगे।

You cannot copy content of this page