बस्तर संभाग में भारी बारिश के लिए मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

रायपुर, छत्तीसगढ़: मौसम विभाग ने 6 जुलाई से 8 जुलाई तक छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने यह भी नोट किया है कि अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है।

मौसम विशेषज्ञ का बयान

राज्य के मौसम विशेषज्ञ एच. पी. चंद्रा ने बताया कि मॉनसून ट्रफ बाड़मेर, बीकानेर, जयपुर, ग्वालियर, सतना, डालटनगंज, आसनसोल और बागती के ऊपर स्थित है, जो दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। आज राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बूंदाबांदी के साथ-साथ गरज और बिजली चमकने की संभावना है।

यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रविवार के लिए गरियाबंद, धमतरी, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

सोमवार के लिए यलो अलर्ट पेंड्रा रोड, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिलों के लिए जारी किया गया है।

तैयारी और सावधानियाँ

मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है। संभावित भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती है, इसलिए प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

You cannot copy content of this page