ईडी वकील और उप महाधिवक्ता सौरभ कुमार पांडे को छत्तीसगढ़ सरकार ने दी सशस्त्र पुलिस सुरक्षा

रायपुर, छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ सरकार ने ईडी वकील और राज्य के उप महाधिवक्ता सौरभ कुमार पांडे को सशस्त्र पुलिस सुरक्षा प्रदान की है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को दी। पांडे को यह सुरक्षा राज्य खुफिया विभाग द्वारा तैयार की गई खतरे की धारणा रिपोर्ट के आधार पर प्रदान की गई है, जिसमें उनकी सुरक्षा की सिफारिश की गई थी।

सौरभ कुमार पांडे को छत्तीसगढ़ पुलिस के वीआईपी सुरक्षा विंग द्वारा व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी दिए गए हैं। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रायपुर जोनल कार्यालय का विभिन्न अदालतों में प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें विभिन्न उच्च-प्रोफाइल आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। इसके अलावा, सौरभ कुमार पांडे मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी मुद्रा उल्लंघन की जांच में भी शामिल रहे हैं, जो छत्तीसगढ़ में संघीय एजेंसी द्वारा की जा रही है।

महत्त्वपूर्ण भूमिका

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले के मुख्य आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट प्राप्त करने में पांडे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने विशेष मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) अदालत में चार्जशीट दायर की थी, जिससे ईडी को इंटरपोल रेड नोटिस जारी करने में मदद मिली थी।

हाल ही में राज्य सरकार ने पांडे को छत्तीसगढ़ के उप महाधिवक्ताओं में से एक के रूप में नियुक्त किया है। इस प्रकार, छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सौरभ कुमार पांडे को सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय, उनके कानूनी कार्यों और राज्य के हितों की रक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

You cannot copy content of this page