मुख्यमंत्री ने मेधावी बच्चों को दी शिक्षा सहायता राशि: नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के तहत 26 लाख रुपये वितरित

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव ने आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के मेधावी बच्चों को नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के अंतर्गत 26 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दीं। कार्यक्रम में श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री साय ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप 10 में स्थान प्राप्त करने वाले 13 मेधावी बच्चों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि का चेक वितरित किया। इस सहायता राशि में एक लाख रुपये प्रोत्साहन स्वरूप और एक लाख रुपये स्कूटी खरीदने के लिए प्रदान किए गए।

कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री श्री साय ने स्वामी विवेकानंद जी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यह उल्लेखनीय है कि इस योजना के अंतर्गत उन पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों को लाभान्वित किया गया है जो कक्षा 10वीं और 12वीं में शिक्षा सत्र 2023-24 में अध्ययनरत थे और छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षा में टॉप 10 सूची में स्थान प्राप्त किए हैं।

You cannot copy content of this page