कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के हित में छत्तीसगढ़ को सभी संभव सहायता देने का आश्वासन दिया

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और कृषि क्षेत्र के हित में छत्तीसगढ़ को सभी संभव सहायता प्रदान करती रहेगी। श्री चौहान ने कृषि क्षेत्र की तीव्र प्रगति के लिए राज्य-वार चर्चा की शुरुआत की है, जिसके तहत उन्होंने नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम सहित एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की।

इस चर्चा के दौरान छत्तीसगढ़ में दालें, तिलहन, और बागवानी को बढ़ावा देने के साथ-साथ कृषि और किसानों की भलाई से संबंधित कई अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई। केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों और कृषि क्षेत्र का हित सर्वोपरि है।

श्री चौहान ने छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री के साथ कृषि मंत्रालय की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों पर चर्चा की, जिनमें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, दालें, तिलहन, बागवानी, नमो ड्रोन दीदी, और ऑयल पाम मिशन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को केंद्रीय स्तर पर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करने दिया जाएगा।

इस प्रकार, केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों की भलाई और कृषि क्षेत्र की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है और हर संभव सहायता देने का वादा किया है।

You cannot copy content of this page