राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया और भाकपा (माओवादी) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया। एनआईए के बयान के अनुसार, इस तलाशी अभियान में कई मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपये नकद बरामद किए गए। साथ ही, दोष साबित करने वाले दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

एनआईए ने कांकेर जिले के मुजलगोंडी, कलमुच्चे, अमाबेडा और जिवालामारी गांवों में तलाशी ली। यह कार्रवाई पांच फरवरी को स्थानीय पुलिस द्वारा दर्ज एक मामले की जांच के सिलसिले में की गई। बाद में यह मामला 22 फरवरी को एनआईए को सौंप दिया गया। प्रारंभिक जांच के बाद, इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान तेज हो रहा है। राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद, नक्सलवाद को लेकर सरकार ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य के गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि नक्सलवाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। इस साल बीजापुर जिले में सबसे अधिक कार्रवाई हुई है, जहां पुलिस के अनुसार, अब तक 133 नक्सलियों का एनकाउंटर हो चुका है।

इस तरह की कार्रवाइयों से यह साफ है कि सरकार नक्सलवाद को खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। जनता को सुरक्षा प्रदान करने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page