कांकेर, छत्तीसगढ़: BSF जवान की संदिग्ध मौत, आत्महत्या की आशंका

कांकेर, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान का शव शुक्रवार को सिर में गोली लगने के घाव के साथ मिला, जिससे पुलिस को आत्महत्या का संदेह है। BSF की 94वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल मदन कुमार गुरुवार को उस समय लापता हो गए थे, जब उनकी यूनिट का एक दल छोटे बेथिया क्षेत्र में सड़क सुरक्षा अभियान (RSO) पर निकला था, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया।

मदन कुमार मारबेड़ा BSF कैंप में तैनात थे, जो बंदे पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। RSO अभियान मारबेड़ा और छोटे बेथिया के बीच चलाया गया था और गश्ती दल के अपने बेस पर लौटने के बाद मदन कुमार गायब पाए गए, अधिकारी ने बताया।

खोजबीन के दौरान सुरक्षा कर्मियों ने शुक्रवार सुबह जंगल में मदन कुमार का शव सिर में गोली के घाव के साथ पाया। उनका सर्विस राइफल भी बरामद हुआ।

“प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है, लेकिन जांच के बाद ही अधिक जानकारी मिल सकेगी,” अधिकारी ने कहा। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पाखनजोर भेजा गया है और आगे की जांच जारी है, उन्होंने कहा। BSF कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियानों के लिए व्यापक रूप से तैनात है।

इस घटना ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी है और सुरक्षा बलों के बीच चिंता का विषय बन गई है। पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए हर पहलू की जांच कर रही है।

You cannot copy content of this page