किसानों के लिए महत्वपूर्ण दिन: 9 करोड़ 26 लाख किसानों को होगा लाभ

रायपुर, छत्तीसगढ़ – भाजपा जिला अध्यक्ष एवं पूर्व भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू ने किसानों को केंद्र सरकार की किसान समन निधि योजना की 17वीं किश्त मिलने की अग्रिम बधाई दी है। उन्होंने इस अवसर को किसानों के लिए बेहद खास बताया। पवन साहू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल की शपथ लेने के तुरंत बाद, तीन करोड़ प्रधानमंत्री आवास और किसान समन निधि की 17वीं किश्त जारी करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर किए।

योजना का लाभ देश के 9 करोड़ 26 लाख किसानों को मिलने वाला है। इस योजना के माध्यम से छोटे और मंझौले किसानों को समय-समय पर आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है, जो महंगाई के दौर में उनकी आय को दोगुना करने में मददगार साबित हो रही है। पवन साहू ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से किसानों के जीवन स्तर में कई गुना सुधार हुआ है और वे आज अधिक खुशहाल हैं।

जिला भाजपा महामंत्री एवं कृषक राकेश छोटू यादव ने जानकारी दी कि 18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे बनारस से किसान समन निधि की 17वीं किश्त जारी करेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे।

किसान समन निधि योजना को किसानों के जीवन में सुधार के लिए वरदान बताया गया है। इस योजना के माध्यम से छोटे एवं मंझौले किसानों को आर्थिक सहायता मिलती है, जिससे वे अपनी खेती में निवेश कर सकें और बेहतर उपज प्राप्त कर सकें। इस योजना से किसानों की आय में वृद्धि हुई है और वे अधिक आत्मनिर्भर बने हैं।

You cannot copy content of this page