महाविकास आघाड़ी की प्रेस कॉन्फ्रेंस: मोदी पर निशाना, चुनावी जीत का जश्न

मुंबई: शनिवार को महाविकास आघाड़ी (MVA) के नेताओं शरद पवार, उद्धव ठाकरे और पृथ्वीराज चव्हाण ने मुंबई में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य में गठबंधन का समर्थन करने के लिए देश की जनता का आभार व्यक्त किया।

शरद पवार का मोदी पर निशाना: एनसीपी (SCP) के शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “जहां-जहां प्रधानमंत्री के रोड शो और रैली हुई, वहां-वहां हमें जीत मिली। इसलिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य मानता हूं।” पवार ने कहा कि पीएम मोदी ने MVA के लिए राजनीतिक माहौल को अनुकूल बनाने में मदद की।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, NDA उन अधिकांश सीटों पर जीतने में असफल रहा जहां मोदी ने प्रचार किया। मोदी ने महाराष्ट्र के 18 लोकसभा सीटों पर कई जनसभाएं और रोड शो किए, जिनमें से NDA केवल 3 सीटों पर ही जीत सकी।

महाविकास आघाड़ी की एकजुटता: शिवसेना (UBT) के उद्धव ठाकरे ने घोषणा की कि MVA गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगा। उन्होंने नागरिक समूहों और कई यूट्यूब चैनलों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने हाल ही में संपन्न चुनावों में योगदान दिया।

ठाकरे ने बीजेपी द्वारा MVA पर लगाए गए फर्जी नैरेटिव के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए पूछा, “मोदी ने कौन सा नैरेटिव इस्तेमाल किया? मंगलसूत्र का नैरेटिव क्या सही था?” उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग उन्हें छोड़कर गए हैं, उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा।

पृथ्वीराज चव्हाण का बयान: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि गठबंधन में कोई बड़ा या छोटा भाई नहीं है। “हम प्रत्येक विधानसभा सीट को ध्यान में रखकर सीट बंटवारे पर निर्णय लेंगे। हमारी प्रारंभिक चर्चा पहले ही हो चुकी है,” उन्होंने कहा।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से महाविकास आघाड़ी ने आगामी चुनावों में अपनी एकजुटता और मजबूती का प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page