हेमचंद यादव विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू

दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग में नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए स्नातक स्तर के प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप शुरू की जा रही है। विश्वविद्यालय का ऑनलाइन पोर्टल 18 जून से खुल जाएगा, जहां विद्यार्थी अपने आवेदन जमा कर सकेंगे। प्रवेश की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित की गई है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव भूपेंद्र कुलदीप और अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रवेश की प्रक्रिया संचालित की जाएगी। बीकॉम अंतिम वर्ष के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। बीएससी और बीए अंतिम कक्षाओं के परीक्षा परिणाम जल्द ही घोषित करने के प्रयास जारी हैं।

स्नातक स्तर पर प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पोर्टल 18 जून को खुलेगा और प्रवेश की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। कुलपति की अनुमति से 14 अगस्त तक महाविद्यालयों में प्रवेश संभव होगा। सभी महाविद्यालयों में नियमित कक्षाएं एक जुलाई से शुरू हो जाएंगी। स्नातक स्तर पर प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल पर अपना आवेदन जमा करना होगा।

इस नई प्रवेश प्रक्रिया के साथ, हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए तत्पर है, जिससे विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्राप्त हो सके।

You cannot copy content of this page