Loksabha election 2024: महाकुंभ में डेढ़ लाख से ज्यादा किसान हिस्सा लेंगे।

लोकसभा चुनाव की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी. इस राज्य की अधिकांश जनसंख्या कृषि एवं वन उत्पादों पर निर्भर है। राजनीतिक दलों के लिए किसान सबसे बड़ा वोट बैंक हैं। ऐसे में पार्टियां नई योजनाएं बनाती हैं और अपनी बात मनवाने का वादा करती हैं. इससे उन्हें भी फायदा होता है. फिलहाल भारतीय जनता पार्टी राज्य में किसानों को लुभाने के लिए किसान महाकुंभ का आयोजन कर रही है. इस शनिवार को प्रदेश भर से 15 लाख किसान राजधानी रायपुर में जुटेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं. विज्ञान विश्वविद्यालय, रायपुर के परिसर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए किसानों ने राज्य की राजधानी में बड़े पैमाने पर भीड़ शुरू कर दी है। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले छत्तीसगढ़ में यह बड़ा कार्यक्रम है.


लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भाजपा ने छत्तीसगढ़ की 11 विधानसभा सीटों और छह विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस बीच आज राजधानी रायपुर में किसान महाकुंभ हो रहा है. हजारों की संख्या में किसान हिस्सा ले रहे हैं.
लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले बीजेपी आज 9 मार्च को राजधानी रायपुर में किसान रैली करेगी, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. इस महाकुंभ में करीब 150,000 किसान हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे.

You cannot copy content of this page