उप मुख्यमंत्री ने अधीक्षण अभियंताओं और कार्यपालन अभियंताओं को फील्ड में उतरकर नियमित मॉनिटरिंग करने कहा।

उप मुख्यमंत्री तथा लोक स्वास्थ्य मंत्री अरुण साव ने आज विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य में जल जीवन मिशन को मिशन मोड पर पूरा करने के निर्देश दिये. आज सिविल लाइन्स, रायपुर स्थित अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने सभी वरिष्ठ इंजीनियरों और अधीक्षकों से संभाग स्तर तक साइट का दौरा करने, नियमित रूप से कार्य की प्रगति की निगरानी करने और इसे शीघ्र पूरा करने के लिए कहा। श्री साव ने गर्मी के दौरान सभी क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने पेयजल की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए किसी भी खराबी के मामले में स्पष्ट कार्रवाई और हैंडपंपों और जल आपूर्ति प्रणालियों की तत्काल मरम्मत और रखरखाव का आह्वान किया।

उप मंत्री श्री अरुण साव ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से अगले दो महीनों के भीतर जल जीवन मिशन के काम को मिशन मोड में पूरा करने और अधिक से अधिक गांवों में हर घर में पाइप से पानी पहुंचाने का आग्रह किया। उन्होंने इसे सुरक्षित करने का आदेश दिया. इस संबंध में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। आपको गुणवत्ता पर पूरा ध्यान देते हुए निर्धारित समय के भीतर काम पूरा करना होगा। उन्होंने फील्ड स्टाफ को नियमित रूप से साइट का दौरा करने और चल रहे काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने सभी वरिष्ठ इंजीनियरों को साइट का दौरा करने और इस विभाग के कार्यालयों के माध्यम से चल रहे कार्यों की निगरानी करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने काम को आगे बढ़ाने के लिए मैदानी या प्रशासनिक स्तर पर आने वाली समस्याओं का शीघ्र समाधान करने को कहा।

श्री साव ने गर्मी के दौरान सभी गांवों में पेयजल की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश दिया. उन्होंने हैंडपंपों और पाइपलाइन प्रणालियों की मरम्मत और रखरखाव के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों के अग्रिम प्रावधान का अनुरोध किया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता पी.एच.डी. एम.एल. बैठक में अग्रवाल ने बताया कि आगामी ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों में जून तक आवश्यकता के अनुसार जलापूर्ति व्यवस्था एवं हैण्डपम्पों की मरम्मत एवं रख-रखाव के लिए आवश्यक सामग्री क्रय कर भेज दी गई है। मुख्य अभियंता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, रायपुर जोन, श्री राजेश गुप्ता, कार्यपालन अभियंता, श्री समीर गौड़, मुख्य अभियंता, बिलासपुर जोन, श्री संजय सिंह, कार्यपालन अभियंता, अंबिकापुर, श्री भीम सिंह, कार्यपालन अभियंता, दुर्गा श्री संजीव बिजपुरिया, वरि. . इंजीनियर, जगदलपुर। श्री एस.एन. चन्द्रा एवं कोण्डागांव मुख्य अभियंता श्री एस.एन. बैठक में पांडे भी मौजूद थे.

You cannot copy content of this page