Bharat Jodo nyaya Yatra: Rahul Gandhi ने बोले- सवाल पूछने वालों के खिलाफ लगाए जा रहे हैं ED और CBI।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की. इस मामले में, उन्होंने तर्क दिया कि देश में कुछ लोगों को मौजूदा “प्रणाली” से लाभ हुआ और कुछ लोग भूख के कारण मर गए।

‘भारत शुद्ध भूमि न्याय यात्रा’ के तहत छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के उदयपुर के रामगढ़ चौक पर एक रैली को संबोधित करते हुए श्री गांधी ने कहा कि अगर लोग किसी भी चीज के खिलाफ आवाज उठाएंगे तो ईडी और सीबीआई कार्रवाई करेगी. वह इस बात पर जोर देते हैं कि इस समय देश में हिंसा हो रही है और लोगों के साथ दुर्व्यवहार के कारण चौबीसों घंटे नफरत फैल रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह की चीजें इतनी बार होती हैं कि लोग इसके इतने आदी हो गए हैं कि अब उन्हें इस पर ध्यान ही नहीं जाता।
राहुल ने कहा कि आपको दिन में तीन बार खुद से पूछना चाहिए कि आपको हर दिन सरकारी खजाने से कितना मिलता है। एक दिन की मेहनत और लगन से आप कितना कमा सकते हैं? 10 दिन के अंदर आपको एहसास होगा कि एक सिस्टम आपको धोखा दे रहा है और प्रधानमंत्री शीर्ष पर हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रणाली में पिछड़े वर्गों, दलितों, आदिवासियों और आम तौर पर गरीबों में से कोई भी शामिल नहीं है, जो आबादी का 73% हिस्सा हैं। इस सिस्टम में लोग 100 से 200 रुपये और 1,000 से 2,000 रुपये तक कमा लेते हैं. बाकी सभी लोग बस देखते हैं, स्टार बनते हैं और जीएसटी का भुगतान करते हैं। इस मौके पर राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने ‘भारत शुद्ध भूमि यात्रा’ में न्याय शब्द क्यों जोड़ा.

You cannot copy content of this page