भूपेश सरकार का फैसला, अब आधी दर पर ले पाएगें नंदनवन जंगल सफारी व जू का आनंद

नवा रायपुर स्थित नंदनवन जंगल सफारी में प्रवेश शुल्क भूपेश सरकार द्वारा आधा कर दिया गया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंत्री परिषिद की संपन्न बैठक में यह निर्णय लिया गया। साथ ही 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और दिव्यांगों के लिए प्रवेश को नि:शुल्क किया गया है। इस आशय का आदेश सोमवार को वन विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।

रायपुर (छत्तीसगढ़)। सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार नवा रायपुर के नन्दनवन जंगल सफारी में अब प्रवेश शुल्क 18 वर्ष से ऊपर वयस्क के लिए नान एसी का 100 रूपए तथा एसी का शुल्क 150 रूपए निर्धारित किया गया है। इसमें 12 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिए प्रवेश शुल्क नान एसी में 25 रूपए तथा एसी में 50 रूपए निर्धारित है। इसके अलावा 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों तथा दिव्यांग लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है। इसके पहले 12 वर्ष से ऊपर के वयस्कों से नान एसी में 200 रूपए तथा एसी में 300 रूपए प्रवेश शुल्क लिया जाता था। छह वर्ष से 12 वर्ष तक के बच्चों से नान एसी में 50 रूपए तथा एसी में 100 रूपए प्रवेश शुल्क लिया जाता था। छह वर्ष से कम उम्र के बच्चों का ही प्रवेश नि:शुल्क था।
इसके अलावा नवा रायपुर स्थित नन्दनवन जू (चिडिय़ाघर) में प्रवेश शुल्क 18 वर्ष से ऊपर वयस्क के लिए 50 रूपए और 12 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिए 25 रूपए निर्धारित किया गया है। इसमें 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और दिव्यांग लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है।

You cannot copy content of this page