भरण पोषण की मांग से नाराज पति ने पत्नी पर चलाया बंडा, पंजा हुआ हाथ से कट कर अलग

पत्नी द्वारा भरण पोषण भत्ता की मांग किया जाना पति को इतवा नागवार गुजरा कि उसने पत्नी पर हमला कर उसका हाथ का पंजा काट दिया। घायल पत्नी विवाद के चलते अपने मायके में रह रही है। घायल पत्नी को उपचार के लिए रायपुर स्थित अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस मामले के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मामला स्मृति नगर पुलिस चौकी का है। हमले में घायल पत्नी प्रेेरणा मजूमदार (30 वर्ष) व पति शिशिर मजूमदार के बीच कुछ समय से विवाद चल रहा है। विवाद के चलते प्रेरणा रामनगर स्थित मायके में रह रही है। वहीं पति शिशिर भिलाई के सेक्टर 6 का निवासी है। वह मजदूरी का काम करता है। जानकारी के अनुसार प्रेरणा द्वारा अपने पति के खिलाफ गुजारा भत्ता का प्रकरण दाखिल किए जाने से वह नाराज था। ऐसा माना जा रहा है कि इसी नाराजगी के चलते उसने अपनी पत्नी पर हमला किया है।
पति के हमले से घायल प्रेरणा माईल स्टोन स्कूल की बस में आया का काम करती है। शुक्रवार की शाम वह ड्यूटी खत्म होने के बाद सायकल से घर लौट रही थी, इसी दौरान जुनवानी रोड़ पर वैष्णव ढाबा के समीप उसके पति शिशिर ने उस पर फरसानुमा हथियार बंडा से हमला कर दिया था। तेजधार के बंडा के वार से प्रेरणा के बांए हाथ का पंजा कट कर अलग हो गया। इस मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल प्रेरणा को उपचार के निजी अस्पताल ले गई, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रैफर कर दिया गया। वहीं आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से हमले में प्रयुक्त बंडा भी जब्त कर लिया गया है। मामले में आरोपी के खिलाफ दफा 307 व आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत कार्रवाई की गई है।

You cannot copy content of this page