शहर कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उन्हें किया स्मरण

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और जवाहर लाल नेहरू के बाद देश के दूसरे प्रधानमंत्री पंडित लालबहादुर शास्त्री जी के पुण्यतिथि पर 11 जनवरी बुधवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा संगोष्ठी सभा आयोजित कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

संगोष्ठी सभा का संचालन करते हुए शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमित चंद्रवंशी ने जानकारी बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के आदेशानुसार व शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अरूण सिसोदिया के निर्देशानुसार व शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा के निर्देशन पर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा पंडित लालबहादुर शास्त्री जी के पुण्यतिथि पर संगोष्ठी सभा के माध्यम से उन्हें स्मरण करते हुए नमन किया।

संगोष्ठी सभा के माध्यम से उनके व्यक्तित्व व विचारों का आदान.प्रदान करते हुए कहा कि पंडित लालबहादुर शास्त्री एक ऐसी हस्ती थे। जिन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में देश को न सिर्फ सैन्य बलों को आधुनिकीकरण का तोहफा दिया बल्कि हरित क्रांति और औद्योगिकरण की राह भी दिखाई। शास्त्री जी किसानों को अन्नदाता मानते थे और देश की सुरक्षा प्रहरियों के प्रति आगाध विश्वास था, इसलिए पंडित जी का नारा था जय जवान जय किसान। एक समय ऐसा आया जब देश को खाद्यान्न संकट से उभारने के लिए उन्होंने देशवासियों से एक दिन का उपवास रखने की अपील की जिससे देश में खाद्यान्न की खपत कम हो और देश का आर्थिक विकास बढ़ सके।

संगोष्ठी सभा में प्रमुख रूप से महापौर हेमा देशमुख, शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष विकास त्रिपाठी, मोहम्मद यहया, दक्षिण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सूर्यकांत जैन, एल्डरमैन मामराज अग्रवाल, प्रभात गुप्ता, सेवादल अध्यक्ष अमित खंडेलवाल, अतुल शर्मा, मोहसिन कुरैशी, मुजीब अहमद, प्रमोद बागड़ी, मो. शाबिर जिंदरान, जाहिद रिजवी, विष्णु सिन्हा, नारायण सोनी, शैलेष ठावरे, सुकृत गुप्ता, अर्जुन सिंह कुर्रे, विजय अग्निहोत्री, नासिर सहित कांग्रेसजन उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page