IND vs BAN : जयदेव उनादकट की 12 साल बाद टीम में हुई वापसी, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में जयदेव उनादकट को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने 12 साल बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी की है। उनादकट को कुलदीप यादव की जगह टीम में मौका दिया गया। कुलदीप ने इस सीरीज के पहले मैच में गेंद और दोनों के साथ शानदार प्रदर्शन किया था। पहली पारी में उन्होंने पांच विकेट भी लिए थे और मैच में कुल आठ विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने थे, लेकिन इस मैच में उनादकट को उनके ऊपर तरजीह दी गई है।

उनादकट के पहले और दूसरे टेस्ट मैच के बीच भारतीय टीम पूरी तरह से बदल गई है। उस मैच में कप्तानी करने वाले धोनी अब संन्यास ले चुके हैं। वहीं, उस मैच में उनादकट के साथ खेलने वाले राहुल द्रविड़ अब भारतीय टीम के कोच हैं। ईशांत शर्मा को छोड़कर उस टीम में शामिल सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। ईशांत ने भले संन्यास नहीं लिया हो, लेकिन वह भी टीम से बाहर हो गए हैं और उनकी वापसी की संभावनाएं भी ना के बराबर हैं।

जयदेव उनादकट के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीमकेएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।विराट से पहले हुआ था उनादकट का डेब्यूजयदेव उनादकट ने विराट कोहली से पहले भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था।

उनके बाद विराट भारत की टेस्ट टीम में आए। शानदार बल्लेबाजी कर कई रिकॉर्ड बनाए। टीम के कप्तान भी बने और विदेश में कई टेस्ट सीरीज जीतीं। वह भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी बने और कप्तानी भी छोड़ दी। अब वह बतौर बल्लेबाज भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और उनादकट के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। 

You cannot copy content of this page