आधा दर्जन लूट का आरोपी निकला रोशन, पुलिस को भी नहीं बख्शा

पुलिस के हत्थे चढ़े लूट के आरोपी रोशन स्टार्ली ने जिले में कई लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। इसका खुलासा पुलिस पूछताछ में हुआ है। यहां तक कि आरोपी पुलिस का वायरल सेट भी चोरी कर लिया था। इन लूटों में रोशन का साथ देने वालें अन्य आरोपी पहले से ही जेल में बंद है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मंगलवार को मोहन नगर थाना क्षेत्र में लूट की दो घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपी ने इससे पहले पिछली 27 जुलाई को पुलिस के वायरलेस सेट पर ही हाथ साफ कर दिया था। इसका खुलासा आरोपी ने पुलिस पूछताछ में किया है। आरोपी ने बताया कि छावनी थाना में इस घटना को अंजाम दिया था। थाना के सामने खड़ी पुलिस वाहन से उसने वायरल लेस सेट के साथ एक मोबाइल, इमरजेंसी टार्च पर हाथ साफ कर दिया था। जिसके बाद वायलस सेट को तालाब में फेंक दिया था। इसके अलावा उसने आधा दर्जन से अधिक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था, लेकिन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि एक साल के अंतराल में उसने अपने साथियों के साथ लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया है। लूट की हर वारदात में आरोपी अपनी बाइक क्र. सीजी 07-बीपी-9893 का ही उपयोग करता था।
इन वारदातों को दिया अंजाम
कृपाल नगर कोहका निवासी रोशन स्टारली ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने 6 अक्टूबर 2018 को खारून ग्रीन नदी के आगे कुम्हारी थाना क्षेत्र में मोटरसायकल पर जा रही एक महिला से पर्स छीना था। इस पर्स में 75 हजार रु. की नगदी व मोबाइल था। 3 नवंबर 2018 को विद्युत नगर शांति कुंज के पास पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र में भी एक महिला से पर्स लूटा था, जिसमें 50 हजार रु. नगदी व मोबाइल था। 07 नवंबर 2018 को इंदिरा मार्केट दुर्ग थाना क्षेत्र में एक महिला का पस्र्र लूटा था। इसमें 5 हजार रु. की नगदी थी। 2 दिसंबर 2018 बोरसी क्षेत्र में राह चली महिला के गले से सोने की चेन लूटने का प्रयास किया था, चैन के टूटकर नीचें गिर जाने के कारण वह चैन ले जाने में असफल रहा। 12 जून को सेक्टर 7 गैरेज रोड़ में स्कूटी से जा रही महिला को अपना शिकार बनाया था। इस महिला से लूटे गए पर्स में 3700 रु. नगदी मोबाइल आदि था।

You cannot copy content of this page