बच्चे के अपहरण के मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली

बोरसी रोड पर आज दिन दहाड़े हुए बच्चे के अपहरण के चार घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। गृहमंत्री के गृह जिले में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं से आमजन दहशत में है। बच्चे का सबेरे स्कूल जाते समय सबेरे साढे़ दस बजे बाइक सवार तीन लोगों ने अपहरण कर लिया था।

दुर्ग (छत्तीसगढ़) । अपहरण की यह वारदात गृृहमंत्री के निवास क्षेत्र में हुई है। ग्राम धनोरा घनोरा निवासी चंद्रशेखर साहू के साढ़े चार वर्षीय पुत्र मौलिक साहू का अपहरण मंगलवार सबेरे हो गया। आरोपियों ने दिन दहाड़े इस घटना को सरेराह अंजाम दिया। मौलिक सबेरे धनोरा से बोरसी के रायल किड्स स्कूल मैजिक क्र. सीजी 07-8389 से जा रहा था। इसी दौरान अपाचे मोटर सायकल सवार तीन युवकों ने मैजिक को रास्ते में जबरिया रुकवाया। एक युवक मैजिक ड्राइवर कमलेश से कुत्ते को ठोकर मारने का आरोप लगाते हुए विवाद करने लगा। इसी दौरान अन्य दो युवकों ने मैजिक में बैठे मौलिक को जबरिया उतार कर अपनी बाइक पर बैठा लिया। मैजिक में मौजूद आया दिव्या बाई कुुुुछ समझ पाती तीनों बाइक से महाराज चौक की ओर भाग निकले। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने जगह जगह नाकाबंदी भी की है, लेकिन घटना के चार घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस अपहरणकर्ताओं को पकड़ने में नाकाम है।
फिरौती हो सकता है मकसद
अपहरण के इस मामले में अपराधियों का मकसद फिरौती वसूलने का हो सकता है। बताया गया है कि अपहृत बच्चे के पिता चंद्रशेखर साहू ने हाल ही में अपनी राईस मिल बेची है। जिससे उन्हें मोटी रकम मिली है। इसके अलावा उनकी आरा मिल होने की जानकारी भी मिली है। जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि मौलिक का अपहरण फिरौती के उद्देश्य से किया गया है।
अपराधियों के हौसले बुलंद
दुर्ग छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री का गृह जिला है।, इसके बावजूद क्षेत्र में गंभीर अपराधों की घटना में तेजी से इजाफा हुआ है। एक दिन पहले विदेशी महिला से पुलगांव बायपास पर लूट, मोहन नगर थाना क्षेत्र में एक ही रात में सरेराह लूट की दो वारदातें, गुंडरदेही थाना क्षेत्र में दुर्ग के व्यापारी से 51 लाख रु की लूट वारदातें यह साबित करतीं हैं कि जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद है।

You cannot copy content of this page