वाल्मीकि समाज ने महाशिवरात्रि पर्व पर किए श्रम व सेवा के कार्य, मिलीं आत्मसंतुष्टि

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर दुर्ग के वाल्मीकि समुदाय द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 को दृष्टिगत रखते हुए, श्रम दान किया। जिसमे वार्ड क्रमांक 31 सिद्धार्थ नगर रोड की सफाई किये, एवं कचरे के ढेर को उठाया गया। वार्ड 31 में ही बहुत पुराने जीपीवी पॉइंट को साफ कर पेंटिंग कार्य करवा कर, आस पास के लोगो को कचरा डालने मना किया गया। उस स्थान पर अब गायों के लिए पानी की व्यवस्था बनाई गई है।

वाल्मीकि समाज द्वारा गर्मी के मौसम में बेजुबान जानवरों के लिये पीने हेतु पानी की व्यवस्था के लिए 4 जगह पानी का टब रखा गया। ताकि बेजुबान जानवरों को गर्मी के मौसम में पानी की समस्या न हो।
इस कार्य में वाल्मीकि समाज के अध्यक्ष शुभम गोईर, उपाध्यक्ष विशाल कारोसिया, सचिव अजय चौहान, कोषाध्यक्ष आनंद करोसिया के साथ समाज के युवा वर्ग कपिल गोईर, तिलक बालवे, ऋषभ कारोसिया, विनय म्हरोलिया, सुधीर गोईर, मनीष कारोसिया, आनंद चावरिया, नरेंद्र गोईर, गोल्डी कारोसिया, कबीर गोईर, सुमित खरे, करन कारोसिया, नेहाल करोसिया, नितिन कारोसिया, अमन गोईर, गंगेश्वर गोईर, गोलू चावरिया, अभिषेक वाल्मीकि, दौलत श्रवण, गोलू चौहान, लक्ष्य गोईर, सागर चावरिया आदि ने अपना योगदान दिया।
समाज के अध्यक्ष शुभम गोईर ने बताया कि समाज के सदस्यों द्वारा आज महाशिवरात्रि के अवसर पर स्वेच्छा से सर्वेक्षण हेतु श्रम दान एवं गायों के लिए पानी की योजना बनाई। मैंने तुरन्त इस नेक कार्य के लिए स्वीकृति दिया। यह कार्य करके समाज के सभी लोगी को आत्मसंतुष्टि मिल रही है।

You cannot copy content of this page