रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, आत्महत्या के लिए उकसाने का है आरोप

मुंबई। मुंबई पुलिस ने आज बुधवार 4 नवंबर  की सुबह अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है। रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी पर इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। इसी मामले में यह गिरफ्तारी की गई है। इस गिरफ्तारी के साथ ही सियासी हल्के में आरोप प्रत्यारोप का दौर प्रारंभ हो गया है।
मुंबई पुलिस सुबह-सुबह अर्णब के घर पहुंच गई थी और यहां पुलिस ने उनको हिरासत में लेने की कोशिश की। इस प्रयास में पुलिस को यहां अर्णब के साथ जोर-जबरदस्ती करनी पड़ी।

गिरफ्तारी पर शिव सेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि  महाराष्ट्र में कानून का राज है और वहां बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि जो कोई भी कानून का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाीफ पुलिस कार्रवाई करेगी। राउत से जब अर्नब की गिरफ्तारी पर सवाल पूछे गए कि क्या अर्नब गोस्वामी पर पुलिस की कार्रवाई बदले की भावना से हुई है तो उन्होंने ये जवाब दिया। राउत ने कहा, महाराष्ट्र की सरकार कभी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करती। महाराष्ट्र में कानून का राज है। पुलिस को जांच में कोई सबूत हाथ लगा होगा तो पुलिस किसी पर भी कार्रवाई कर सकती है।
गिरफ्तारी की गृहमंत्री अमित शाह ने आलोचना की है। इस घटना को लेकर उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोला है। अमित शाह ने इस घटना को इंदिरा गांधी के जमाने में लगाई गई इमरजेंसी की घटना से जोड़ते हुए इसका विरोध किया।
केंद्रीय कानून मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने भी अर्नब की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। उन्होंने लिखा है, वरिष्ठ पत्रकार अर्नबगोस्वामी की गिरफ्तारी गंभीर रूप से निंदनीय, अनुचित और चिंताजनक है। हमने 1975 के आपातकाल का विरोध करते हुए प्रेस की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी थी।
वहीं अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने उनकी सास, सुसर, बेटे और पत्नी के साथ मारपीट की है। रिपब्लिक टीवी पर प्ले की गई वीडियो के मुताबिक मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के साथ भी मारपीट की है।

You cannot copy content of this page