जेसीआई दुर्ग-भिलाई ने सुविधाओं का विस्तार करने वृद्धाश्रम में दान किए सेनेटरी साधन

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। जेसीआई दुर्ग-भिलाई द्वारा जेसी सप्ताह धूप 2020 का आयोजन अत्यंत गरिमामय ढंग से किया जा रहा है। संस्था के अध्यक्ष विवेक मालवी शाह ने बताया कि जेसी सप्ताह के अंतर्गत हम जनता के लिए मनोरंजन, ज्ञान वर्धन, व्यवसाय व समाज सेवा के कार्यक्रम करते हैं। इसी श्रृंखला में 10 सितंबर, गुरुवार के दिन भिलाई सेक्टर 2 स्थित आस्था वृद्धाश्रम में जेसीआई दुर्ग-भिलाई ने सेनेटरी साधनों का दान किया। समाज सेवा से ओतप्रोत इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी संस्था के उपाध्यक्ष रजनीश जायसवाल तथा कार्यक्रम प्रभारी के रूप में राकेश गोलछा व आनंद जैन ने बखूबी निभाई।
कार्यक्रम प्रभारी राकेश गोलछा ने बताया कि भिलाई सेक्टर 2 स्थित आस्था वृद्धाश्रम का चयन संस्था के वीपी इंचार्ज रजनीश जायसवाल द्वारा किया गया है। इस वृद्धाश्रम में लगभग 20-20 वृद्ध पुरुष व महिलाएं रहती है, जिनके लिए 7 बाथरूम निर्माणाधीन हैं। उनकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जेसीआई ने बाथरूम संबंधित सेनेटरी साधनों को मुहैया कराने का निर्णय लिया। 
कार्यक्रम प्रभारी आनंद जैन ने बताया कि यह कार्यक्रम रजनीश मंजू जायसवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इस नेक कार्य हेतु हमें सभी जेसी सदस्यों का भरपूर योगदान प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया कि वृद्धाश्रम के संचालक प्रकाश गेदान न सिर्फ असहाय वृद्धों की सेवा करते हैं बल्कि देहदान, नेत्रदान, लावारिस लाशों का दाह-संस्कार जैसे महान कार्यों से भी जुड़े हुए हैं। जिसके लिए इन्हें भारत के पूर्व राष्ट्रपति स्व. अब्दुल कलाम द्वारा पुरस्कृत भी किया गया है। वे अब तक 1500 से ज्यादा लावारिस लाशों का दाह-संस्कार करा चुके हैं।
जेसी वीक डायरेक्टर नितिन अग्रवाल व सचिव शरद गर्ग ने संचालक गेदान की इस महान सेवा को नमन करते हुए सभी दानदाताओं का धन्यवाद किया तथा कार्यक्रम प्रभारियों को इस महान कार्य को अंजाम देने हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की।

You cannot copy content of this page