भारत ने रूस को छोड़ा पीछे, दुनिया में कोरोना से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना

नई दिल्ली। कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत रूस को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत में देर शाम कुछ राज्यों से मिले आंकड़ों के बाद संक्रमितों की संख्या 6 लाख 90 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं अब तक 19 हजार 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के डाटा के हिसाब से रूस में इस समय कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख 80 हजार 283 है। 
भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में अब सिर्फ अमेरिका और ब्राजील से ही पीछे है। अमेरिका में कोरोना के 28 लाख 39 हजार से ज्यादा मामले हैं। वहीं ब्राजील में यह आंकड़ा 15 लाख 77 हजार है। अमेरिका में इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आने से अब तक 1 लाख 29 हजार 600 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। ब्राजील में इससे 64 हजार से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है।
भारत में लगातार रविवार को कोरोनावायरस के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से हर दिन सुबह जारी किए जाने वाले आंकड़े के अनुसार देश में बीते 24 घंटे 25000 नए केस दर्ज किए गए। इस दौरान 613 लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन में दर्ज किया जाने वाला अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा था।

You cannot copy content of this page