छुरिया क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद पुलिस की गिरफ्त में आया 16 लाख का इनामी नक्सली, तीन राज्यों की पुलिस को थी तलाश

रायपुर (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ के छुरिया क्षेत्र में हुई नक्सली व पुलिस मुठभेड़ में राजनांदगांव पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नक्सलियों की प्लाटून नंबर 1 के कमांडर 16 लाख के इनामी डेविड को गिरफ्तार कर लिया है। नक्सली के पास से एक एके-47 रायफल, एक पिस्टल और बड़ी संख्या में कारतूस, वॉकी टॉकी समेत दैनिक इस्तेमाल का सामान बरामद किया गया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस की गिरफ्त में आए नक्सली पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने 8 लाख, महाराष्ट्र पुलिस ने 3 लाख और एमपी पुलिस ने 5 लाख का इनाम रखा था।राजनांदगांव पुलिस को सूचना मिली थी कि छुरिया क्षेत्र के जोब के जंगल में नक्सलियों ने कैंप बनाया है। जिसके बाद पुलिस और आईटीबीपी की संयुक्त टीम रवाना हुई।
रात को जब टीम जोब और कटेंगा गांव के बीच जंगल में पहुंची तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई करते हुए नक्सलियों पर फायर कर दिया। मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल और रात का फायदा उठाकर फरार हो गए। लगभग 10 मिनट तक चली मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल हुए, जिनकी तलाश में सुबह आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस की गोली से डीवीसीएम और नक्सलियों के मिलिट्री प्लॉटून नंबर-1 का कमांडर डेविड घायल मिला, जिसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

You cannot copy content of this page