कोरोना, राजस्व निरीक्षक और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं जुटाएंगे जानकारी, घर-घर जाकर करेंगे जांच

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए अब जनगणना की तर्ज पर घर-घर सर्वे कर संभावित मरीजों का पता लगाया जाएगा। नगर निगम के राजस्व निरीक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ इसके लिए विशेष सर्वे करेंगे। सर्वे के दौरान हर घर के हर व्यक्ति की जानकारी जुटाई जाएगी। इसके लिए राजस्व निरीक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 22 मई को तीन चरणों में जेआरडी स्कूल में प्रशिक्षण दिया जाएगा।
जनगणना कार्य निदेेशालय के निर्देश पर कलेक्टर ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है। इसके परिपालन में कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन ने निगम के सभी 60 वार्डों के लिए राजस्व निरीक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई है। कमिश्नर ने बताया कि संबंधित राजस्व निरीक्षक और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने प्रभार वाले वार्ड में घर-घर जाकर सर्वे करेंगे और शासन के द्वारा उपलब्ध कराया गया प्रपत्र भरकर जमा करेंगे। सर्वे के लिए निगम की ओर से प्रमुख नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता राजेश पांडेय को बनाया गया है। पांडेय सर्वे का रिपोर्ट हर दिन एडीएम गजेंद्र सिंह ठाकुर के पास जमा करेंगे।
इस तरह दिया जाएगा प्रशिक्षण
वार्ड क्रमांक 1 से 26 के लिए सुबह 10:30 बजे से 12:00 बजे तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहयोगी कर्मचारी निगम के सहायक राजस्व निरीक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी प्रकार व्दितीय पाली में दोपहर 1 बजे से 2:30 बजे तक वार्ड 27 से 47 तक के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और निगम कर्मचारियों का प्रशिक्षण होगा। तृतीय पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 4:30 बजे तक वार्ड 48 से 60 तक के और रिजर्व कर्मचारियों का प्रशिक्षण होगा। प्रशिक्षण जेआरडी स्कूल में होगा।

You cannot copy content of this page