गरीबों के चावल की कर रहा था हेराफेरी, सीएसपी शुक्ला ने दबोंचा

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शहर में गरीबों के लिए निर्धारित पीडीएस चावल की कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपी कब्जें से 76 हजार रु. से अधिक कीमत का पीडीएस का चावल जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ अत्यावश्यक अधिनियम की धारा 3, 7 के तहत कार्रवाई की गई है।

मामला तमेर पारा का है। सीएसपी विवेक शुक्ला को सूचना पीडीएस के चावल का अवैध परिवहन किए जाने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सीएसपी के मार्गदर्शन में पुलिस ने दबिश देकर आटो क्र. सीजी 07-बीटी-6151 को अपने कब्जें में लिया गया। आटो पर लदे 20 नग प्लॉस्टिक की बोरी में भरे चावल को बरामद किया गया। चावल का परिवहन अजय जैन द्वारा किए जाने की जानकारी मिलने पर उसकी दुकान में भी जांच की गई। जांच में 41 नग प्लॉस्टिक की बोरी में रखा चावल बरामद किया गया। बरामद चावल पीडीएस योजना के तहत वितरित किए जाने का प्रतीत होने पर उसे जब्त कर लिया गया। बरामद चावल की कीमत 76,320 रूपये है।
इस मामले में पुलिस ने आरोपी तमेरपारा निवासी अजय जैन को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अत्यावश्यक अधिनियम की धारा 3, 7 के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस द्वारा दी गई इस दबिश में टीआई राजेश बागड़े, एएसआई देवादास भारती, हेडकांस्टेबल संतोष पाण्डेय, कास्टेबल शौकत अयात खान की सराहनीय भूमिका रही।

You cannot copy content of this page