कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज का स्वच्छ भारत मिशन पर हमला, रिपोर्ट को बताया प्रबंधित

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने बीजेपी सरकार द्वारा लागू किए गए स्वच्छ भारत मिशन की सफलता पर आई रिपोर्ट पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट पूरी तरह से सरकार द्वारा मैनेज की गई है और इसके निष्कर्ष विश्वसनीय नहीं हैं।

दीपक बैज ने आरोप लगाया, “स्वच्छ भारत मिशन पूरे देश में और विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी तरह से फेल साबित हुआ है। कई ग्रामीण इलाकों में शौचालयों को गोदाम में तब्दील कर दिया गया है। इस रिपोर्ट पर प्रश्न चिन्ह उठता है और यह स्पष्ट है कि इसे सरकार के हित में प्रस्तुत किया गया है।”

इसके साथ ही, उन्होंने पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी पर भी प्रतिक्रिया दी। बैज ने कहा कि जहां विपक्षी दलों की सरकार है, वहां सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का हस्तक्षेप सही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह केवल विपक्षी दलों को डराने का काम कर रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

इस तरह, दीपक बैज ने न केवल स्वच्छ भारत मिशन की रिपोर्ट पर सवाल उठाए बल्कि केंद्र सरकार की कार्यशैली पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि ऐसी स्थिति में, लोकतंत्र की सच्चाई को समझना और सभी नागरिकों को अपनी आवाज उठाने के लिए प्रेरित करना बेहद आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page