दुर्ग सांसद विजय बघेल ने मुख्यमंत्री को याद दिलाया भाजपा का वादा, कर्मचारियों की मांगों पर जल्द कार्रवाई की अपील

दुर्ग सांसद विजय बघेल ने अपनी ही पार्टी की सरकार को कर्मचारियों के हित में किए गए वादों की याद दिलाने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की चार प्रमुख मांगों पर चर्चा की है और जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा करने की अपील की है।

सांसद विजय बघेल ने बताया कि फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने उनसे केंद्र शासन के समान महंगाई भत्ता (DA) और पहले से देरी से दिए गए महंगाई भत्ते का एरियर्स के साथ भुगतान करने की मांग की है। इसके अलावा, शासकीय सेवकों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान, केंद्र शासन के समान गृह भाड़ा भत्ता (HRA), और अर्जित अवकाश नकदीकरण की सीमा को 240 दिन से बढ़ाकर 300 दिन करने की भी मांग की गई है।

सांसद बघेल ने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें भाजपा के घोषणा पत्र समिति का संयोजक बनाया गया था। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के हर कोने में जाकर लोगों और कर्मचारी संघों से बातचीत कर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया था, जिसमें कर्मचारियों की ये सभी मांगे शामिल थीं।

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ महीनों से कर्मचारियों के बीच असंतोष बढ़ रहा है, क्योंकि भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए वादों पर अभी तक कार्यवाही नहीं हुई है। बघेल ने मुख्यमंत्री से तुरंत इन मांगों पर क्रियान्वयन की अपील की है ताकि कर्मचारियों के हितों की रक्षा की जा सके और उन्हें भाजपा द्वारा दिए गए वादों का लाभ मिल सके।

सांसद बघेल का यह कदम राज्य के कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण है और यह देखना होगा कि सरकार इन मांगों पर कितना जल्दी अमल करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page