छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने देश की आजादी की 77वीं वर्षगांठ पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि कठिन संघर्ष, त्याग और बलिदान के बाद हमें आजादी मिली है। आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी अनाम योद्धाओं, शहीदों और वीर जवानों को नमन है, जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से स्वतंत्रता संग्राम में योगदान दिया। उनकी बदौलत हम आज आजाद वातावरण में सांस ले पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद हमारे पुरखों ने जिस लोकतंत्रात्मक गणराज्य का सपना देखा था, उसे पूरा करना हम सब की जिम्मेदारी है। राज्य सरकार की प्राथमिकता समाज के सबसे कमजोर वर्ग का सशक्तिकरण, बुनियादी ढांचे की मजबूती, गांवों का आर्थिक सुदृढ़ीकरण, हर व्यक्ति तक मूलभूत सुविधाओं की पहुंच और विकास के साथ हमारी पुरातन सभ्यता-संस्कृति का संरक्षण और संवर्धन है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने कृषक उन्नति योजना, महतारी वंदन योजना, धान के बकाया बोनस का भुगतान, 5500 रूपए प्रति मानक बोरा की दर से तेंदूपत्ता पारिश्रमिक भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना और नई शिक्षा नीति 2020 का प्रभावी क्रियान्वयन जैसे कार्यक्रमों से समाज के सभी वर्गों को सशक्त बनाने की पहल की है। किसानों से 3100 रूपए प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी की व्यवस्था, नियद नेल्लानार योजना के साथ अन्य निर्णयों से भी सभी वर्गों को लाभ पहुंचाने के प्रयास हो रहे हैं। राज्य सरकार के जनहितकारी फैसलों से शासन-प्रशासन के प्रति लोगों में एक नया भरोसा जगा है, जिसे और मजबूत करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के इस महत्वपूर्ण अवसर पर सभी प्रदेशवासियों से मिलजुल कर आगे बढ़ने और देश की उन्नति में योगदान देने की अपील की है।

You cannot copy content of this page