इंडियन बैंक में 300 स्थानीय बैंक अधिकारी पदों पर भर्ती

इंडियन बैंक ने स्थानीय बैंक अधिकारी पदों के लिए 300 रिक्तियां जारी की हैं। योग्य उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रिक्ति विवरण:

  • तमिलनाडु/पुडुचेरी: 160 पद
  • कर्नाटक: 35 पद
  • आंध्र प्रदेश और तेलंगाना: 50 पद
  • महाराष्ट्र: 40 पद
  • गुजरात: 15 पद

चयन प्रक्रिया: आवेदनों की संख्या के आधार पर, बैंक लिखित/ऑनलाइन परीक्षा के बाद साक्षात्कार के आधार पर चयन करेगा। चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार भी शामिल होगा। टेस्ट 200 अंकों का होगा और इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। टेस्ट/इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर उम्मीदवारों को ईमेल या बैंक की वेबसाइट के जरिए जारी किए जाएंगे।

पात्रता मापदंड: उम्मीदवार के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक) या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। स्नातक के प्रमाणपत्र और अंकों का प्रतिशत ऑनलाइन पंजीकरण करते समय आवश्यक है। उम्मीदवार की आयु सीमा 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क: सामान्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000 है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए ₹175 (केवल सूचना शुल्क) है। शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

You cannot copy content of this page