संसद का मानसून सत्र: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ पार्टियों की नकारात्मक राजनीति की आलोचना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत में विपक्षी पार्टियों पर संसद के पिछले सत्रों को बाधित करने के लिए हमला बोला और सभी राजनीतिक दलों के सांसदों से अगले पांच वर्षों के लिए देश के लिए एकजुट होकर लड़ने का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ पार्टियों ने अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए संसद के समय का उपयोग किया।

मोदी ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियों ने पिछले सत्र में उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी रणनीति का लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। “आपने देखा होगा कि संसद के पहले सत्र में, 140 करोड़ लोगों द्वारा बहुमत से चुनी गई सरकार की आवाज को दबाने की कोशिश की गई। ढाई घंटे तक प्रधानमंत्री की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया। उन्होंने मुझे पिछले सत्र में संसद में बोलने नहीं दिया। देश के लोगों ने हमें देश के लिए भेजा है, पार्टी के लिए नहीं। यह संसद देश के लिए है, मोदी ने संसद सत्र की शुरुआत में अपने पारंपरिक संबोधन के दौरान कहा।

केंद्रीय बजट की प्रस्तुति से एक दिन पहले, मोदी ने कहा कि बजट अगले पांच वर्षों की यात्रा की दिशा तय करेगा और 2047 में ‘विकसित भारत’ के सपने को पूरा करने की नींव रखेगा। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने लोगों को दी गई गारंटी को जमीन पर लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

“यह बजट सत्र है। जो गारंटी मैंने दी है, हम उन गारंटियों को जमीन पर लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं,”।

“यह बजट अमृत काल का महत्वपूर्ण बजट है। हमारे पास जो पांच साल का अवसर है, यह बजट उस यात्रा की दिशा को तय करेगा और 2047 में विकसित भारत के सपने को पूरा करने की नींव भी रखेगा,”।

You cannot copy content of this page