ट्रम्प पर गोलीबारी: थॉमस मैथ्यू क्रूक्स का छुपा हुआ रहस्य

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हुए हत्या के प्रयास के बाद, थॉमस मैथ्यू क्रूक्स की पहचान हमलावर के रूप में की गई क्रूक्स के पूर्व सहपाठियों के अनुसार, 20 वर्षीय युवक की निशानेबाजी में कोई खास क्षमता नहीं थी। पेनसिल्वेनिया के बटलर रैली में ट्रम्प पर कई गोलियां चलाने वाला क्रूक्स, अपने स्कूल की राइफल टीम से भी बाहर कर दिया गया था। वह पहली बार 5 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने वाला था, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया।

13 जुलाई को, अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने ट्रम्प पर हमले के दौरान क्रूक्स को मार गिराया। जबकि रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार बच गए, इस गोलीबारी में एक दर्शक की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

क्रूक्स के परिवार, सहपाठियों, शिक्षकों और सहकर्मियों ने उसकी राजनीति की प्रवृत्तियों के बारे में ठोस रूप से कुछ नहीं कहा। हालांकि, यह पता चला है कि 17 साल की उम्र में उसने डेमोक्रेटिक पार्टी को कुछ धनराशि दान की थी और 18 साल की उम्र के एक हफ्ते बाद उसने खुद को मतदाता के रूप में पंजीकृत किया था।

एफबीआई द्वारा हमलावर के रूप में पहचाने जाने के बाद से, क्रूक्स की राजनीतिक मान्यताओं और मकसद को लेकर बहस चल रही है। लेकिन उसके बारे में अब तक की जानकारी उसके घर, पड़ोस, स्कूल और कार्यस्थल से मिलकर एक अस्पष्ट चित्र प्रस्तुत करती है।

डिस्कॉर्ड नामक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा कि क्रूक्स का अकाउंट बहुत कम उपयोग किया गया था और कोई प्रमाण नहीं मिला कि उसने इस घटना की योजना बनाने, हिंसा को बढ़ावा देने या अपनी राजनीतिक विचारधारा पर चर्चा करने के लिए इसका उपयोग किया था। उसके पिता ने सीएनएन को बताया कि वह यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि “क्या हो रहा है” इससे पहले कि वह अपने बेटे के बारे में कुछ कहें।

You cannot copy content of this page