प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टारमर से की बातचीत, भारत आने का निमंत्रण दिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टारमर से बातचीत की। मोदी ने स्टारमर को उनकी हालिया चुनावी जीत और यूके के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, मोदी ने स्टारमर को जल्दी ही भारत आने का निमंत्रण भी दिया।

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी और यूके पीएम कीर स्टारमर ने भारत और ब्रिटेन के बीच ऐतिहासिक संबंधों को याद किया और दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने की प्रतिबद्धता दोहराई। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

यूके के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक विकास में भारतीय समुदाय के सकारात्मक योगदान की सराहना करते हुए, उन्होंने करीबी जनता-से-जनता संबंधों को बढ़ावा देने पर सहमति जताई। पीएमओ के बयान के अनुसार, मोदी ने शुक्रवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट के माध्यम से स्टारमर को उनकी जीत पर बधाई दी थी।

मोदी ने निवर्तमान प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को भी धन्यवाद देते हुए कहा, “यूके के नेतृत्व और भारत और यूके के बीच संबंधों को गहरा करने में आपके सक्रिय योगदान के लिए आपका प्रशंसा। भविष्य के लिए आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं।”

You cannot copy content of this page