छत्तीसगढ़: कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का दिल्ली दौरा

रायपुर। प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज शाम दिल्ली जा रहे हैं। इस दौरे में वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे। उम्मीद है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरे को प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से जोड़ा जा रहा है।

मुख्यमंत्री दिल्ली में नेताओं से मिलकर कैबिनेट में बदलाव और नए मंत्रियों के नामों पर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कल दोपहर 12 बजे संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और दोपहर 3 बजे गृह मंत्री अमित शाह से भेंट करेंगे।

राज्य कैबिनेट में फिलहाल दो मंत्री पद खाली हैं। एक पद पहले से खाली था और दूसरा पद वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे से खाली हुआ है। ऐसे में दो नए मंत्रियों की नियुक्ति होनी है। इसके अलावा मौजूदा मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव की संभावना है।

कैबिनेट के दो खाली पदों के लिए कई दावेदार हैं। मुख्यमंत्री के पहले राज्यपाल से मुलाकात और अब दिल्ली दौरे से इन दावेदारों में उत्सुकता बढ़ गई है।

छत्तीसगढ़ की राजनीति में इस कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी हलचल है। सभी की नजरें मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे पर हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विस्तार में कौन-कौन शामिल होते हैं और किसे मौका मिलता है।

You cannot copy content of this page