छत्तीसगढ़: स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ऑनलाइन मिलेगा वेतन

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए आज बड़ी खुशखबरी आई है। राज्य सरकार ने घोषणा की है कि अब से मितानिनों को ऑनलाइन वेतन दिया जाएगा, जैसे महतारी वंदन योजना के तहत होता है। इस योजना के तहत हर महीने कार्यकर्ताओं की सैलरी क्रेडिट होगी, जिसमें केंद्रीय और राज्य सरकार के अंश भी शामिल होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने इस खुशखबरी की घोषणा की जो सिकल सेल जागरूकता कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। उनके साथ कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय भी मौजूद थे। साथ ही, राज्य स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम में आधा दर्जन मंत्री विधायक भी शामिल रहे।

आज विश्व सिकल सेल दिवस के उपलक्ष्य में रायपुर में स्क्रीनिंग और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम साय ने घोषणा की है कि प्रदेश में सिकल सेल जांच का अभियान चलाया जाएगा, जिसमें करीब 1 करोड़ 50 लाख लोगों की जांच होगी। इसके बाद उन्हें निशुल्क इलाज भी प्रदान किया जाएगा।

साथ ही, सीएम ने सिकल सेल पर एक पुस्तक का विमोचन भी किया, जो हल्बी और गोंडी भाषाओं में लिखी गई है। इस अवसर पर उन्होंने महिला हितग्राहियों को जेनेटिक कार्ड वितरित किए, जिसके जरिए उन्हें हर अस्पताल में निशुल्क इलाज मिलेगा।

इस समाचार से स्थानीय लोगों में बड़ी उत्साहिता देखने को मिल रही है और उन्हें उम्मीद है कि इस से स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा।

You cannot copy content of this page