डी-डे आयोजनों से जल्दी जाने के लिए रिशि सुनाक ने माफी मांगी, टीवी साक्षात्कार को बताया गलती

ऋषि सुनक ने टीवी साक्षात्कार के लिए डी-डे जयंती के आयोजनों से जल्दी जाने के लिए माफी मांगी है, स्वीकार करते हुए कि “फ्रांस में अधिक समय न बिताना एक गलती थी।”

प्रधानमंत्री को गुरुवार को ओमाहा बीच पर समारोह में उनकी जगह विदेश सचिव डेविड कैमरन को भेजने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, जबकि वे नॉर्मैंडी छोड़कर एक पूर्व-रिकॉर्डेड आईटीवी सेगमेंट करने चले गए थे।

शुक्रवार को, ऋषि सुनक ने X पर कहा: “मैं वीरों की गहरी परवाह करता हूं और पिछले दो दिनों में पोर्ट्समाउथ और फ्रांस में कई आयोजनों में यूके का प्रतिनिधित्व करने और उन वीरों से मिलने का सम्मान प्राप्त किया है जिन्होंने इतनी बहादुरी से लड़ाई लड़ी।” उन्होंने स्वीकार किया कि फ्रांस में अधिक समय न बिताना एक गलती थी और माफी मांगी।

कंजरवेटिव कार्यकर्ताओं ने कैमरन को फ्रांस, जर्मनी और अमेरिकी नेताओं इमैनुएल मैक्रोन, ओलाफ शोल्ज़ और जो बाइडेन के साथ खड़ा देखकर नाराजगी व्यक्त की। ऋषि सुनक को माफी तब मांगनी पड़ी जब आईटीवी प्रेजेंटर पॉल ब्रांड ने पुष्टि की कि प्रधानमंत्री नॉर्मैंडी से लौटकर उनसे बात करने आए थे।

विपक्षी नेताओं ने ऋषि सुनक की आलोचना की। लेबर पार्टी के जोनाथन ऐशवर्थ ने कहा कि सुनाक ने अपने दिखावे को वीरों से ऊपर रखा। लिबरल डेमोक्रेट नेता एड डेवी ने कहा कि सुनाक ने प्रधानमंत्री कार्यालय को शर्मसार किया है। रिफॉर्म यूके नेता निगेल फराज ने भी सुनाक की आलोचना की।

ऋषि सुनक का साक्षात्कार बुधवार रात तक प्रसारित नहीं होगा। यह आईटीवी के पूर्व-रिकॉर्डेड साक्षात्कारों का हिस्सा था, जिसे चुनाव अभियान के दौरान प्रसारित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page