मुख्यमंत्री श्री साय ने तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का किया उद्घाटन। मुख्यमंत्री ने हेल्थ कैंप में अपना बीपी शुगर जांच करवाया।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय आज विधानसभा स्वास्थ्य विभाग के शिविर में चिकित्सा परीक्षण कराने वाले पहले व्यक्ति थे। डॉक्टरों ने रक्तचाप और शर्करा का स्तर मापा। प्रधानमंत्री ने इस स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करने के लिए असेंबली मेडिकल ग्रुप को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि जैसे ही आपको लगे कि आपके शरीर में कुछ गड़बड़ है तो नियमित चिकित्सा जांच कराना महत्वपूर्ण है। आपको इलाज शुरू कर देना चाहिए या अपनी जीवनशैली से संबंधित सावधानियां बरतनी चाहिए। आप आसानी से स्वास्थ्य लाभ पा सकते हैं और गंभीर बीमारियों से बच सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बीजापुर जिले में ही वेलनेस सेंटर खोला है ताकि सुदूर इलाकों में भी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें।

वहीं मुख्यमंत्री श्री साय ने असेंबली डिस्पेंसरी मेडिकल कार्ड का भी विमोचन किया. उपप्रधानमंत्री श्री अरुण साव, स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जयसवाल, खाद्य मंत्री श्री दयाल दास बघेल, श्री. इस अवसर पर किरण सिंह देव, श्री संपत अग्रवाल, श्री अनुज शर्मा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

शिविर में डॉक्टर ने स्वास्थ्य मंत्री श्री सहित उपस्थित जन प्रतिनिधियों के रक्तचाप और मधुमेह की जांच की. जयसवाल, विधायक श्री सिंहदेव एवं विधायक श्री अग्रवाल. सुरेश चंद्रवंशी ने जांच की. विदित हो कि 14 से 16 फरवरी तक समुदाय में तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था. इसके तहत विधानसभा के माननीय सदस्यों के साथ-साथ अधिकारियों और कर्मचारियों को चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जाएंगी। शिविर में माइक्रोबायोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ और उत्साही डॉक्टर उपस्थित थे। टीटी, त्वचाविज्ञान, मनोचिकित्सा, रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी और जैव रसायन के लिए सुविधाएं उपलब्ध हैं।

You cannot copy content of this page