मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनके परिवार पर झूठे आरोप: जानिए क्या है पूरा मामला

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है और उनके खिलाफ एक झूठा मामला दर्ज किया गया है। ये मामला मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MUDA) से जुड़ा है। मुख्यमंत्री ने यह बात तब कही जब उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर घोषणा की कि उनकी पत्नी पार्वती ने मैसूर के एक प्रमुख क्षेत्र में उन्हें दिए गए 14 मुआवजा प्लॉट वापस कर दिए हैं।

क्या है मामला?

सिद्धारमैया ने कहा कि उनके और उनके परिवार के खिलाफ एक झूठा केस दर्ज किया गया है। उनका सवाल है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने किस आधार पर उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि इन आरोपों से वह आहत हैं, हालांकि उनकी पत्नी पार्वती ने पहले ही जमीन के प्लॉट्स MUDA को वापस कर दिए हैं।

इस्तीफा देने पर क्या बोले मुख्यमंत्री?

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से जब उनके इस्तीफे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “जब विपक्ष के पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है तो मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए?” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विपक्षी दलों ने राजनीतिक लाभ के लिए उनके परिवार को इस मामले में घसीटा है।

क्या है प्लॉट्स की वापसी की कहानी?

सिद्धारमैया ने बताया कि उनकी पत्नी पार्वती ने मैसूर के अपमार्केट क्षेत्र में उन्हें दिए गए 14 मुआवजा प्लॉट्स वापस कर दिए हैं। MUDA ने भी कहा है कि वह इन प्लॉट्स को स्वीकार करेगा। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि ये प्लॉट उनकी पत्नी को मुआवजे के तौर पर दिए गए थे क्योंकि उनकी जमीन अधिग्रहण की गई थी।

विपक्षी दलों पर आरोप

सिद्धारमैया ने अपने X पोस्ट में लिखा कि विपक्षी दलों ने उनके परिवार को गलत तरीके से इस विवाद में घसीटा है और उनके खिलाफ एक झूठी शिकायत दर्ज कराई है। इससे उनके खिलाफ राजनीतिक नफरत फैलाने की कोशिश की गई है।

पार्वती का फैसला

सिद्धारमैया ने कहा कि उनकी पत्नी पार्वती ने इस विवाद से आहत होकर प्लॉट्स वापस करने का निर्णय लिया है, जिससे वह खुद भी हैरान हैं। उनका मानना है कि वह इस अन्याय के खिलाफ लड़ते रहते, लेकिन उनकी पत्नी ने राजनीतिक साजिशों से परेशान होकर यह कदम उठाया।

यह घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि राजनीति में विरोधी दलों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप लगाना एक आम बात हो गई है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने साफ किया है कि वह अपने और अपने परिवार के खिलाफ लगाए गए झूठे आरोपों से लड़ने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page