लखनऊ में शहीद पथ पर बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, 5 लोगों की मौत, 28 घायल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ। शहीद पथ पर ट्रांसपोर्ट नगर के पास एक तीन मंजिला पुरानी बिल्डिंग का आधा हिस्सा अचानक गिर गया। इस घटना में बिल्डिंग के मलबे में कई लोग दब गए। शाम करीब 5 बजे हुए इस हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।

बिल्डिंग के मलबे से अब तक 28 लोगों को निकाला जा चुका है, जिनमें से 5 लोगों की मौत हो गई है। 24 लोग घायल हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है और उन्हें ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के अंदर दवाइयों का काम होता था और हादसे के वक्त कई लोग वहां काम कर रहे थे।

हादसे की खबर मिलते ही प्रशासन हरकत में आया और बचाव दल की टीमें मौके पर पहुंचीं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंचीं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एंबुलेंसों की मदद से घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

प्राथमिक जांच में अंदेशा जताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से यह बिल्डिंग गिर गई। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए। सीएम ने घायलों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को भी जरूरी निर्देश दिए हैं।

बिल्डिंग का नाम हरमिलाप टावर बताया जा रहा है, जिसका आधा हिस्सा गिर गया है। अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, और प्रशासन की टीमें मलबे के अंदर फंसे लोगों को निकालने के काम में जुटी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page