नवा बुपा आईपीओ: ₹3,000 करोड़ के लिए सार्वजनिक होने की योजना घोषित

नवा बुपा आईपीओ: नवा बुपा (पूर्व में मैक्स बुपा) ने एसईबीआई के साथ डीआरएचपी दाखिल करके सार्वजनिक होने की योजना की घोषणा की है। इस बीमा कंपनी का लक्ष्य आईपीओ और ओएफएस के माध्यम से ₹3,000 करोड़ जुटाना है।

केंद्रीय बजट 2024:

एक अध्ययन में पाया गया कि 2000 से केंद्रीय बजट की घोषणाओं के पहले और बाद के बाजार प्रदर्शन पर नजर रखने के बावजूद, इस घटना का स्टॉक प्रदर्शन पर कोई स्थायी प्रभाव नहीं पड़ा। इसलिए, निवेश चुनने के समय इसे सबसे प्रभावी संकेतक नहीं माना जाता है।

निफ्टी आईटी इंडेक्स में उछाल:

निफ्टी आईटी इंडेक्स में 2.6% की बढ़त दर्ज की गई, जो इंट्राडे ट्रेड में 37,093 अंकों तक पहुंच गया, जो लगभग 4 महीने का उच्चतम स्तर है। इसके सभी 10 घटक सकारात्मक रूप से ट्रेड कर रहे हैं, जिसमें पर्सिस्टेंट सिस्टम्स 5.6% की बढ़त के साथ सबसे आगे है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M):

M&M के शेयर की कीमत ने पिछले वर्ष में निवेशकों का पैसा लगभग दोगुना कर दिया है, जिसका कारण विभिन्न क्षेत्रों में मजबूत व्यापार गति है, विशेष रूप से एसयूवी में वृद्धि और नए लॉन्च की सफलता।

जेके टायर्स:

जेके टायर्स के शेयर की कीमत एनएसई पर इंट्राडे ट्रेड में 5% से अधिक बढ़ गई, लगातार दूसरे सत्र के लिए मजबूत खरीदारी रुचि जारी है। विशेषज्ञ इस स्टॉक पर सकारात्मक हैं, जिसमें एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने खरीदारी की सलाह दी है और ₹700 का लक्ष्य मूल्य दिया है, जो लगभग 63% की ऊपर की संभावना का संकेत देता है।

यमुना सिंडिकेट लिमिटेड:

यमुना सिंडिकेट लिमिटेड भारत में MRF के बाद दूसरा सबसे महंगा स्टॉक है और पिछले वर्ष में 356% रिटर्न दिया है। लेकिन इसमें निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है, जिसमें कम तरलता शामिल है, जिससे इसके स्टॉक की कीमत दोनों दिशाओं में बड़े उतार-चढ़ाव के प्रति संवेदनशील होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page