राहुल गांधी का मोदी पर हमला: NEET-UG 2024 परीक्षा में अनियमितताओं पर चुप्पी को लेकर तीखी आलोचना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार, 18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर NEET-UG 2024 परीक्षा में कथित अनियमितताओं पर “मौन रहने” के लिए तीखा हमला बोला। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की NEET-UG 2024 परीक्षा के संचालन में लापरवाही पर कड़ी आलोचना की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर किसी की तरफ से “0.001 प्रतिशत” भी लापरवाही होती है, तो उसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

राहुल गांधी ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हमेशा की तरह, 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य को खतरे में डालने वाले NEET परीक्षा घोटाले पर चुप हैं। बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियाँ स्पष्ट रूप से दर्शाती हैं कि परीक्षा प्रक्रिया में योजनाबद्ध और संगठित भ्रष्टाचार हुआ है, और ये बीजेपी शासित राज्य पेपर लीक के केंद्र बन गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे घोषणापत्र में, हमने पेपर लीक के खिलाफ कड़े कानून बनाने का वादा किया था। विपक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए, हम देश भर के युवाओं की आवाज़ को सड़कों से संसद तक जोरदार तरीके से उठाने और सरकार पर ऐसे कड़े नियम बनाने का दबाव डालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

You cannot copy content of this page