जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादी हमला, पांच सैनिकों समेत छह लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार रात पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त चेकपॉइंट पर आतंकवादियों के हमले में पांच सैनिकों समेत छह लोग घायल हो गए। रविवार शाम से जम्मू क्षेत्र में यह तीसरा आतंकी हमला है।

यह हमला 12,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित मनोरम चटरगला क्षेत्र में हुआ। पुलिस ने हमले की पुष्टि की, लेकिन आगे की जानकारी अभी प्रतीक्षित है।

सूत्रों के अनुसार, रात 8 बजे के करीब आतंकवादियों ने काठुआ जिले के सर्थल इलाके की सीमा पर स्थित चटरगला में सेना और पुलिस द्वारा स्थापित संयुक्त चेकपॉइंट पर एक टिन शेड के नीचे गोलीबारी की। डोडा के भद्रवाह क्षेत्र में स्थित चटरगला और काठुआ जिले के सर्थल में पर्यटकों के बीच लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं, जहां देश भर से पर्यटक आते हैं।

आतंकवादियों ने चेकपॉइंट पर ग्रेनेड भी फेंका और सुरक्षा बलों और पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी का आदान-प्रदान बुधवार की सुबह तक जारी रहा।

आतंकवादी भागने के बाद, घायल सैनिकों और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) को भद्रवाह अस्पताल लाया गया। बाद में उन्हें उधमपुर स्थित सेना के कमांड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

सुरक्षा बलों और पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियां चटरगला भेजी गईं, जो भद्रवाह से लगभग 35 किमी दूर है, ताकि आतंकवादियों की तलाश की जा सके। पुलिस ने भद्रवाह से चटरगला की ओर जाने वाले सभी वाहनों की आवाजाही रोक दी।

यह हमला काठुआ जिले के मैदानी इलाके में स्थित सैदा गांव में मंगलवार शाम 7.30 बजे हुए आतंकी हमले के तुरंत बाद हुआ, जिसमें एक नागरिक घायल हो गया था। पुलिस ने एक आतंकवादी को मार गिराया, जबकि उसके फरार साथी की तलाश जारी है।

You cannot copy content of this page