संभागायुक्त कावरे ने किया थानखम्हरिया का औचक निरीक्षण, पटवारी को थमाया कारण बताओं नोटिस

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। संभागायुक्त महादेव कावरे द्वारा बुधवार को तहसील थानखम्हरिया का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर नही पाए जाने पर कर्मचारी नीरज वर्मा, सहायक ग्रेड-03 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया साथ ही कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों के टेबल पर नाम पट्टिका आवश्यक रूप से रखे जाने के निर्देश दिए।

न्यायालय तहसीलदार थानखम्हरिया में न्यायालयीन प्रकरणों के अवलोकन के दौरान तहसीलदार हेमन्त पैकरा द्वारा न्यायालय तहसीलदार कुल 154 प्रकरण एवं न्यायालय नायब तहसीलदार थानखम्हरिया ने 123 प्रकरण लंबित होना बताया। कावरे द्वारा बेदखली के प्रकरण में पटवारी के प्रतिवेदन के कारण प्रकरण लंबित होना पाया जिस पर संभागायुक्त ने थानखम्हरिया तहसील के पटवारी जयश्री दीवान (पटवारी हल्का नं. 14) को कारण बताओ नोटिस थमाया एवं उपस्थित तहसीलदार को निर्देशित किया गया कि सभी राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी का प्रतिवेदन निर्धारित समयावधि में आवश्यक रूप से प्राप्त हो जावे। तहसील कार्यालय थानखम्हरिया में कैशबुक अपूर्ण होने पर श्री कावरे द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई एवं नायब नाजिर किशन दास मानिकपुरी को 15 दिवस के भीतर कैश बुक पूर्ण कराए जाने के स्पष्ट निर्देश दिए।
संभागायुक्त कावरे ने थानखम्हरिया के अधिवक्ताओं से चर्चा के दौरान तहसील के कार्यप्रणाली के संबंध में चर्चा की जिस दौरान वहां उपस्थित अधिवक्ता वासुदेव तिवारी, हरिशरण सिंह क्षत्रिय एवं कमलेश कुमार यादव ने कार्य से संतुष्ट होना बताया एवं उनके द्वारा की गई मांग पर कावरे ने आदेशित प्रकरण को नस्तीबद्ध कर एक माह के भीतर रिकार्ड रूम में जमा करने हेतु उपस्थित तहसीलदार एव नायब तहसीलदार थानखम्हरिया को निर्देशित किया।
संभागायुक्त दुर्ग संभाग ने अनुविभागीय अधिकारी साजा धनराज मरकाम को निर्देशित किया गया कि नामांतरण के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान ई नामांतरण के प्रकरणों की भी समीक्षा आवश्यक रूप से की जावे।

You cannot copy content of this page