दक्षिण भारतीय थीम पर जेसीआई ने ब्रेनस्टोर्मिंग का आयोजन कर किया नए सत्र का आगाज

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। अंग्रेजी भाषा मे एक कहावत है, यु नेवर गेट ए सेकंड चांस टू मेक द फस्र्ट इम्प्रेशन। इसी कहावत को ध्यान में रखते हुए जेसीआई दुर्ग-भिलाई की नई कार्यकारिणी के नए कार्यकाल की शुरुआत की गई। संस्था के अध्यक्ष रजनीश जायसवाल ने सत्र 2021 की शुरुआत दक्षिणभारत की थीम पर आधारित ओरिएंटेशन व ब्रेन स्टॉर्मिंग के कार्यक्रम थाई पोंगल से की। कार्यक्रम में मेंटर आशीष रीनल तुरखिया की प्लानिंग से, कार्यक्रम प्रभारी वामसी नॉमिनी कुमार, आशीष कविता शर्मा व शैलेन्द्र श्वेता ताम्रकार के अथक प्रयासों से तथा उपाध्यक्ष हिमांशु कल्पना देवांगन व सचिव आशीष वर्षा तेलंग का विशेष सहयोग रहा।
आईपीपी नितिन अग्रवाल ने बताया कि ओरिएंटेशन एक प्रशिक्षण कार्यशाला है। जिसमे जेसीआई के उद्देश्यों व मूल्यों तथा संस्था की गतिविधियों से नए व पुराने सदस्यों को अवगत कराया जाता है। इसी वजह से इस कार्यक्रम को सत्र की शुरुआत मे ही कराया जाता रहा है। जेसी अनिल बल्लेवार ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यशाला को साउथ इंडियन थीम पर एक रंगारंग कार्यक्रम के रूप में रखा गया थाए जिससे सभी नए व पुराने सदस्यों को एक दुसरे से मिलने का एक सहज वातावरण मिल सके।
संस्था की पूर्व अध्यक्ष अंजू गजवानी, दीक्षा अग्रवाल, प्रणय राखी माहेश्वरी ने प्रशिक्षक की भूमिका निभाते हुए सभी सदस्यों को एक घंटे का प्रशिक्षण दिया। साथ ही साथ भाषण कला पर भी एक घंटे की कार्यशाला ली। साथ ही ब्रेन स्टॉर्मिंग का भी एक घण्टे का सेशन रखा गया था जिसमे सभी सदस्यों द्वारा उनके रुचि अनुसार कार्यक्रमो व गतिविधियों की सलाह ली गई जिससे कार्यकाल को आगे बढ़ाने व अच्छी तरह सजाने में सहायता मिल सके। तत्पश्चात कार्यक्रम को और मजेदार बनाने के लिए प्रभारियों ने कुछ कपल गेम्स व किड्स गेम्स का भी आयोजन किया था जिसमे सभी ने अलग अलग टीम बनाकर भाग लिया व पारितोषक जीते।
इसके साथ ही दक्षिण भारतीय वेशभूषा में आने के लिए पीयूष देशलहरा को थालाइवा, देवेश पुरोहित को राइजिंग स्टार, कुशल निधि सुराना को रम्पा नल्ला जोड़ी, जेसीरेट रिया सेक्सरिया को थालाईवी, जेसीलेट वेदांश व रेयांश माहेश्वरी को मास्टर अन्ना, अपराजिता श्रीवास्तव को मिस रसम तथा राकेश गोलछा व गोपाल चांडक को जय-वीरू की जोड़ी के सम्मान से नवाजा गया। सर्वश्रेष्ठ परिवार का खिताब आदित्य छाया राठी के परिवार ने तथा गोल्डन कपल का सम्मान नवीन पायल जैन को प्रदान किया गया।
सत्र 2021 के इस पहले कार्यक्रम में संस्था के पूर्व अध्यक्ष लख्मी रेखा लेखवानी, चंद्रप्रकाश अंजू गजवानी, प्रवीण ममता परमार, राजेश ऋचा सांखला, अंशुल रुचिका जैन, प्रशांत प्रतीक्षा गोलछा, नितिन दीक्षा अग्रवाल, प्रणय राखी माहेश्वरी व अन्य सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का समापन संस्था के सचिव आशीष तेलंग ने अपने धन्यवाद ज्ञापन से किया।

You cannot copy content of this page