पत्नी की कब्र को मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ से ले जाना चाहते हैं सेवानिवृत्त डिप्‍टी कलेक्टर, जानें कारण

भोपाल (मध्यप्रदेश)। एक सेवानिवृत्त डिप्टी कलेक्टर पत्नी के निधन के नौ साल बाद उनकी कब्र मप्र के अशोकनगर जिले से छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के अपने गृहग्राम चांदीदाड ले जाना चाहते हैं। सेवानिवृत्ति के बाद डिप्टी कलेक्टर अब गृहग्राम में शिफ्ट होने का विचार कर रहे हैं। वे अपने साथ अपनी पत्नी की कब्र को भी वहां शिफ्ट कराना चाहते है। इसके लिए उन्होंने प्रक्रिया की जानकारी ली है।
मूलरूप से छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कुनकुरी थाना अंतर्गत ग्राम चांदीढाड के रहने वाले बीसी लाकड़ा अशोक नगर में डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे। वे यहीं से सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने बताया कि अशोक नगर के शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में हेडमास्टर के पद पर पदस्थ रहीं उनकी पत्नी सिसेलियरा लाकड़ा का नवंबर 2011 में कैंसर से निधन हो गया था। बेटी अमेरिका में और बेटा मध्‍य प्रदेश के कटनी में है। अब वह यहां का मकान बेचकर अपने गृहग्राम चांदीढाड में रहना चाहते हैं। साथ में पत्नी की कब्र भी वहां ले जाना चाहते हैं। 
लाकड़ा ने सोमवार को अशोकनगर के मुख्य नगरपालिका अधिकारी (सीएमओ) पीके सिंह और अन्य अधिकारियों से प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। सीएमओ ने उन्हें बताया कि वह अनापत्ति प्रमाण पत्र दे सकते हैं, लेकिन, कब्र ले जाने की अनुमति जिला कलेक्टर ही दे सकते हैं। 
इससे पहले अजित जोगी ले गए थे अपनी बेटी की कब्र
बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजित जोगी 2002 में अपनी बेटी की कब्र इंदौर से छत्तीसगढ़ के अपने गृह ग्राम जोगीसार (पेंड्रा) ले गए थे। उनकी बेटी का वर्ष 2000 में इंदौर में निधन हो गया था।

You cannot copy content of this page