NEET UG परीक्षा और UGC NET जून 2024: पटना पुलिस ने पकड़ा नकल गिरोह, मेडिकल परीक्षा में संकट

NEET-UG परीक्षा और UGC NET जून 2024 के लाइव अपडेट्स के बीच, पटना पुलिस को एक गुमनाम मुखबिर से मिली टिप ने एक बड़े नकल गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। इस टिप में “चार संदिग्ध अपराधियों के एक SUV में सुरक्षित ठिकाने की ओर बढ़ने” की जानकारी दी गई थी। यह सूचना NEET-UG परीक्षा के शुरू होने से लगभग तीन घंटे पहले मिली, जिसने इस मेडिकल प्रवेश परीक्षा को विवादों में घेर लिया और लाखों उम्मीदवारों को असमंजस में डाल दिया।

पटना के शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन की एक टीम ने तुरंत उन चार संदिग्धों को रोका, जिन्होंने उन्हें राम कृष्ण नगर के एक स्थान पर ले गए। पुलिस के अनुसार, यहां करीब 30 NEET-UG उम्मीदवारों का एक समूह जमा हुआ था, जिन्होंने कथित तौर पर 30-50 लाख रुपये में लीक हुए प्रश्न और उत्तर खरीदे थे। यह समूह परीक्षा के एक दिन पहले ही उस स्थान पर उत्तर याद करने के लिए इकट्ठा हुआ था।

जांचकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने अब तक दर्जनों मेडिकल उम्मीदवारों और उनके “हैंडलर्स” के नाम एकत्रित कर लिए हैं। एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि “यह एक गहरी जड़ें जमा चुकी नेटवर्क है जो कई राज्यों में फैला हुआ है। सभी दोषियों को पकड़ने में समय लगेगा।”

You cannot copy content of this page